Skip to main content

Vestige Fail

नमस्कार दोस्तों,
वेस्टिज को लोग क्यों छोड़ कर छोड़कर भाग रहे दूसरी कंपनी में। रीजन जानने के लिए कुछ बातों पर गौर करते हैं।
1. प्रोडक्ट मार्केट से 2-3गुना तक महंगा

2. रिपरचेज ना होना
3.साइड मेंटेन करना
4.6 टीम बनाना
5. अप-लाइन का सपोर्ट ना मिलना
6. प्रोडक्ट ट्रेनिंग के नाम पर बड़ी रकम लेना
7.कंसिस्टेंसी अमाउंट का बड़ा होना
8. अनलिमिटेड टीम बनाने की अनुमति
1. प्रोडक्ट मार्केट से 2-3 गुना महंगा है। कुछ प्रोडक्ट मार्केट प्राइस पर अवेलेबल है और बाकी सब का मार्केट 3गुना तक महंगा है। जैसे, साबुन 35₹ में जो मार्केट प्राइस पर है और लिपस्टिक 550₹ में और मार्केट में 179₹ मैं अवेलेबल है अच्छी क्वालिटी का लैक्मी का।
2. वेस्टीज में रिपरचेज का ना होना बहुत बड़ी समस्या है। इसमें टोटल डिस्ट्रीब्यूटर 1 एक करोड़
60 लाख हैं। अगर15 लाख लोग 1000-1000 हजार के प्रोडक्ट खरीदते हैं तो 1 महीने में 150 करोड़ का टर्नओवर होगा। 150 करोड़×12 महीना= 1800 सौ करोड़ । यानी 15 लाख लोग
हर महीना 1_1हजार के प्रोडक्ट लेंगे तो 1 साल में टोटल 1800 करोड़ का टर्नओवर हुआ। यानी बाकी लोग प्रोडक्ट खरीदते ही नहीं हैं रीजन है कि प्रोडक्ट महंगा है।
3. साइड मेंटेन इसमें बहुत बड़ी समस्या है।अगर इसमें एक टीम से डायरेक्टर बन गए तो फिर दूसरे टीम से खरीदारी देनी पड़ेगी दूसरी टीम से डायरेक्टर बन गया तो फिर तीसरे में से खरीदारी देनी पड़ेगी इसमें आपको 6 इनकम लेने के लिए 6 टिम बनाना पड़ेगा जिसमें एक इनकम परफॉर्मेंस बोनस जीरो हो जाता है।
4. 6 टीम बनाना इसमें कम से कम 6 टीम बनाना पड़ेगा अगर कोई एक टिम से डायरेक्टर बन जाता है तो फिर दूसरे में आपको भागना पड़ेगा दूसरे से डायरेक्ट बनता है तो तीसरे में भागना पड़ेगा करते-करते 6 टीम बनाना पड़ेगा और 6 टीम से डायरेक्टर बन जाते हैं तब आपको नहीं भागना पड़ेगा आपकी मर्जी अगर ज्यादा कमाना चाहते हैं तो ज्यादा टीम बनाईए।अगर आप एक नए व्यक्ति हैं डायरेक्ट सेलिंग में तो आपको 6 टीम से डायरेक्टर बनाने में कम से कम 3 साल लगेगा
5. इसमें मल्टीपल लेग होने के कारण आपका अप-लाइन आपको ज्यादा सपोर्ट नहीं करता है शुरू में सपोर्ट करेगा और जब डायरेक्टर बन जाते हैं तो साइड टीम आपको ही चलाना पड़ेगा वह आपको एक आदमी तक नहीं देता है।
6. इसमें प्रोडक्ट ट्रेनिंग या सेमिनार के नाम कुछ लीडर मोटी में रकम लेते हैं। जिसमें ₹100 से लेकर 5000 हजार तक लिया जाता है। इसमें कुछ लीडर होते हैं जो अपने स्वार्थ के लिए पैसा लेते हैं। यह बिजनेस की आड़ में एक सिंपल साधारण से लोगों के साथ लूट है।
7. इसमें कंसिस्टेंसी ऑफर जो आता है कीमत ज्यादा है यानी कि आप अगर 3200से 3500सौ रुपए का सामान 4 महीना लेते हैं तो तो आपको पांचवे महीने 2500 सौ का प्रोडक्ट फ्री मिलता है।
पहले यह कंसिस्टेंसी ऑफर 2500 सौ का था
जिसमें आपको 6 महीना 2500 सौ का सामान लेना होता था और 7 वे महीने आपको 2500 सौ का प्रोडक्ट फ्री मिलता था।
8. इसमें अनलिमिटेड लेग बनाने की अनुमति देने के कारण बड़ा लीडर है वह तो ज्यादा लेग बना लेता है लेकिन इससे छोटे लीडरों का नुकसान होता है क्योंकि बड़ा लीडर छोटे लीडरों पर ध्यान नहीं देता है। जिसका दूसरा नुकसान यह भी होता है कि बड़ा लीडर किसी शहर में जाता है और दूसरी टीम से कुछ छोटे लीडर भाग के उसके टीम में चले आते हैं इसका नुस्कान कुछ दूसरे बड़े लीडरों को होता है।
यह पोस्ट किसी को तकलीफ देने के लिए नहीं है बल्कि मैं एक आम आदमी हूं और मेरे साथ ऐसा हुआ है मैं डायरेक्ट सेलिंग के बारे में कुछ नहीं जानता था लेकिन अप्रोचिंग कर -कर के जॉइनिंग
कराया गया इसमें कस्टमर को ₹1 का फायदा भी नहीं हैकंपनी के मालिक दीपक सूद सर खुद कहते हैं कि आप को कम से कम वेस्टीज में 3 साल देना पड़ेगा । बहुत सारे लीडर्स बस धोखे में रखकर जॉइनिंग कराते हैं। इसका प्लान आपको शुरू में बिल्कुल ही समझ में नहीं आएगा और आपको सिंपल सा भाषा में समझाया ही नहीं जाता है। और बाद में यह लोग खुद ही आप को बदनाम करेंगे। किसी भी डायरेक्ट सेलिंग में जाने से पहले जो लीडर कहता है उसकी बातों पर गौर से ध्यान दें और जब तक आपको पूरा प्लान समझ में नहीं आता है बिल्कुल भी ज्वाइन ना करें।मेरी आपसे एक और गुजारिश है कि आप जॉब करने वाले हैं।
और आपका घर का खर्चा आपसे ही चलता है तो बिल्कुल भी जॉब छोड़ कर डायरेक्ट सेलिंग ना करें इसे पार्ट टाइम में करें नहीं तो आपके ऊपर कर्ज भी हो सकता है‌।

Comments

Popular posts from this blog

ok life detox spray

Sponsar Code ok16253425 https://api.whatsapp.com/send?phone=+919116771986&text=Join%20ok%20life 💥💥अद्भुत खोज 💥💥 चिकित्सा छेत्र में एक चमत्कारी स्प्रे जो शत प्रतिशत प्रभावकारी और शरीर की 100 से अधिक बीमारियों को केवल स्प्रे से ही ठीक करने की सामर्थ रखता है. 👌👌आपको मिलेगा दवाइयों से छुटकारा.......  जिस प्रकार आज हमारा पानी दूषित हो गया है खाने की सभी वस्तुएँ केमिकल व पेस्टिसाइड्स युक्त है जिसकी वजह से लोग बीमार होते जा रहे है  सभी के लिए संजीविनी है ये ओके लाइफ़ केयर का बॉडी स्प्रे हार्ट अटैक 4 स्प्रे हार्ट पर व 4 स्प्रे सर पर करें तुरंत दर्द बंद होगा व हार्ट अटैक टल जाएगा  उसके बाद पुनः 2 घंटे बाद करें  ब्लड प्रेसर - सिर के दोनों तरफ व जहाँ चोटी है वहाँ , तिलक लगाने वाले स्थान पर 1-1 स्प्रे करें कुल 4 स्प्रे सुबह शाम करें 1 स्प्रे नाभि और दिल पर भी करें डियाबिटीज - प्रातः खाली पेट 3-4 स्प्रे पेनक्रियाज पर करें, व दोपहर में भोजन के बाद , शाम को सोने के समय करें खाना खाने के 15 मिनिट बाद 200ml पानी मे २ ओके फ़िट्नेस लें व इसके 15 मिनिट बाद 1 न्यू डायब कंट्र

ok life care anti piles

Sponsar Code ok16253425 https://api.whatsapp.com/send?phone=+919116771986&text=Join%20ok%20life #Ok_Life_Care ke *Anti Piles* ki Details पाइलस या बवासीर एक जटिल बीमारी है जो पुरूषों और महिलाओं दोनों को सामान रूप से प्रभावित करतीं हैं । एंटी पाइलस, पाइलस से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान करतीं हैं । यह विभिन्न जड़ी बूटियों का उचित संयोजन हैं जो निश्चित रूप से बवासीर, खून बहने और कब्ज जैसी समस्याओं से पूरी तरह से राहत देने में सहायक है । इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एनफलामेटरी और दर्द से राहत देने वाले गुण होते हैं जो सूजन, खुजली को रोकने, खून बहनें को रोकने और चिकित्सीय प्रकिया को बढ़ावा देने में मदद् करता है । एंटी पाइलस कैपसूल में लैकजेटिव गुण होते हैं जो पुरानी बवासीर के साथ जुड़े कब्ज को दुर करने में सहायक है । अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें, #Ok_Life_Care  #Best_of_Nature  #REVOLUTION_of_Direct_Selling

ok life care noni

🍀🍀*नोनी* जूस  💪🏻 नोनी* जूस पीने के 27 फायदे_* 😃 इसमे 20 आवश्यक अमीनो एसिड हैं, जो इस धरती पर या तो मां के दूध मे हैं या फिर इस नोनी में है। 1👉🏻 यह शुगर को नियंत्रित करता है। 2👉🏻 यह एनर्जी को नियंत्रित करता है। 3👉🏻 यह मानसिक एकाग्रkaur-👉🏻 यहैल्शियम अवशोषण मे मदद करता है। 5👉🏻 यह हारमोन्स बनाता है। 6👉🏻 यह एन्टीबाडी बनाता है। 7👉🏻 यह थकान दूर करता है। 8👉🏻 यह चिड़चिड़ापन दूर करता है। 9👉🏻 यह एनीमिया ठीक करता है। 10👉🏻 यह बाल झड़ना रोकता है। 11👉🏻 यह लीवर से जहरीले तत्वों को बाहर निकालता है। 12👉🏻 यह लीवर एवं किडनी के ऊतक बनाता है। 13👉🏻 यह पाचन क्रिया को सुधारता है। 14👉🏻 यह मसल्स को मजबूत करता है। 15👉🏻 यह आस्टियोपोरोसिस मे मदद करता है। 16👉🏻 यह डिप्रेशन को कम करता है। 17👉🏻 यह याददास्त को बढ़ाता है। 18👉🏻 यह कोलोजन को बनाता है। 19👉🏻 यह माइग्रेन ठीक करने मे मदद करता है। 20👉🏻 यह आथ॔राइटिस मे लाभ पहुचाता है। 21👉🏻 यह हाइपर एक्टीविटी को कम करता है। 22👉🏻 यह बजन कम करने मे मदद करता है। 23👉🏻 यह अनिद्रा दूर करता है। 24👉🏻 यह ऊतकों की मरम्मत करता है। 25👉🏻